जयपुर विकास प्राधिकरण में सुशासन की स्थापना एवं फाईल मैनेजमेंट को सुगम बनाने के लिए 8 फरवरी से समस्त कार्य होगें ई-फाईलिंग के माध्यम से


जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त मंजू राजपाल की अध्यक्षता में सोमवार को जेडीए के मंथन सभागार में सुशासन की स्थापना एवं फाईल मैनेजमेंट को सुगम बनाने के लिए डिजीटलाईजेशन हेतु राज-काज (ई-फाइलिंग) के संबंध में बैठक संपन्न हुई। जेडीसी ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर फाइलों को राज-काज (ई-फाइलिंग) हेतु श्रेणीवार कर कार्य प्रारम्भ किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि 8 फरवरी, 2024 के बाद सभी पत्रावलियॉ (फाईल्स) राज-काज (ई-फाइलिंग) के माध्यम से ही प्रेषित की जायें। उन्होंने राज-काज (ई-फाइलिंग) को चार श्रेणी (ए, बी, सी, डी) में बांटते हुए श्रेणी ए एवं बी की पत्रावलियों को तुरंत प्रभाव से ऑनलाईन करने के निर्देश दिये।

उन्होंने बताया इसके बाद फाईल्स पूर्णतः ऑनलाईन ही राज-काज के माध्यम से प्रेषित की जायेंगी। इसके अतिरिक्त पुरानी पत्रावलियों के साथ-साथ समस्त तरह की नवीन पत्रवालियॉ ऑनलाईन ही प्रेषित की जायेंगी।

उन्होंने बताया कि इस कार्य हेतु संबंधित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की सहायता से प्रशिक्षण दिया जायेगा। बैठक में जेडीए कार्यवाहक सचिव, समस्त निदेशकगण, मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक, समस्त उपायुक्तगण, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।