राजस्थान में कोरोना का संक्रमण बढ़ा, 8 शहरों में रात 8 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू. शादी में शामिल हो सकेंगे 100 लोग


जयपुर. राजस्थान में बेकाबू होते कोरोना के संक्रमण के बीच राजस्थान सरकार पूरी तरह से सतर्क है. और इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने एक अहम फैसला करते हुए कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है. मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना क्रिटिकल कई जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. राजधानी जयपुर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, भीलवाड़ा, अलवर में नाइट कर्फ्यू लागू होगा. रात 8 से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. 

शादी समारोह आयोजित करने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर यह है कि विवाह समारोह को इसमें छूट दी गई है. हालांकि आयोजनों में संख्या नहीं होगी 100 से ज्यादा.

मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना 200 से बढ़ाकर 500 रुपये किया गया.

शादी समारोह में अब 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. इसके अलावा सभी निजी मेडिकल कॉलेज को कोविड डेडिकेटेड बनाने का फैसला किया गया है. MBBS के चौथे साल के विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू करने का फैसला भी किया गया है. अब क्रिटिकल जिलों के सरकारी दफ्तरों में 75 फीसदी कर्मचारियों को ही बुलाया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मास्क को अनिवार्य रूप से लगाने के लिए बढ़ावा देने को लेकर भी रणनीति बनी.