केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी की मौजूदगी में बाबा रामदेव ने फिर लांच की Corona की दवा


नई दिल्ली. कोरोना से निपटने के लिए बाबा रामदेव ने अपनी कोरोनिल दवा को एक बार फिर से न्यू लॉन्च कर दिया है। इतना ही नहीं बाबा रामदेव ने अबकी बार दावा किया है कि उनकी दवा डब्ल्यूएचओ से सर्टिफाइड है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए 'कोरोनिल' नाम से इम्युनिटी बूस्टर दवा लॉन्च करने के बाद विवादों में आई बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने अब एक नई दवा पेश की है।

इस दवा का नाम भी कोरोनिल टैबलेट ही रखा गया है। पतजंलि ने दावा किया कि उनकी यह दवा दुनिया के 158 देशों को कोरोना से निपटने में मदद करेगी। बता दें कि इससे पहले पतंजलि की ओर से बीते साल जून में कोरोनिल नाम से दवा लॉन्च करने पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद बाबा रामदेव सफाई देते रहे और फिर भी विवाद बढ़ता गया था।

वैसे इस बार दवा लांच करते वक्त सबसे बड़ी खास बात यह रही कि लॉन्चिंग के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। बाबा रामदेव ने दावा किया कि 'WHO ने इसे GMP यानी 'गुड मैनुफैक्‍चरिंग प्रैक्टिस' का सर्टिफिके‍ट दिया है। यह दवा 'एविडेंस बेस्‍ड' है।' रामदेव ने इस मौके पर एक रिसर्च बुक भी लॉन्‍च की है। रामदेव ने कहा, 'कोरोनिल के संदर्भ में नौ रिसर्च पेपर दुनिया के सबसे ज्‍यादा प्रभाव वाले रिसर्च जर्नल्‍स में प्रकाशित हो चुके हैं। 16 रिसर्च पेपर पाइपलाइन में हैं।'