इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स का सर्वे: नरेंद्र मोदी इतिहास में अब तक के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री


नई दिल्ली. इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के सर्वे के नतीजों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोग भारतीय इतिहास में अब तक के सबसे बेहतर PM मानते हैं. सरकार के प्रति लोगों का मूड जानने की कोशिश करने के लिए यह सर्वे किया गया था जिसमें 38% लोगों ने नरेंद्र मोदी को अब तक का सबसे बेहतर प्रधानमंत्री माना. वहीं 18% लोगों ने अटल बिहारी वाजपेयी, 11% ने इंदिरा गांधी और 8% लोगों ने जवाहर लाल नेहरु को सबसे बेहतर PM माना.

सर्वे में पीएम मोदी के कामकाज पर भी लोगों की राय ली गई. मोदी के कामकाज को 30% लोगों ने बहुत अच्छा, 40% ने अच्छा, 17% ने औसत और 8% लोगों ने खराब बताया. वहीं, 39% लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह को सबसे बेहतर मंत्री माना. दूसरे नंबर पर राजनाथ सिंह रहे. 14% लोगों ने उनके पक्ष में वोट किया तो 10% लोगों ने नितिन गडकरी के पक्ष में किया.

इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के सर्वे में यह भी बताया गया है कि अगर आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी अपने दम पर सरकार बना सकती है. बीजेपी को 291 सीटें मिलने का अनुमान. वहीं, कांग्रेस के खाते में 51 और अन्य को 201 सीटें जाने का अनुमान. वोट प्रतिशत को देखें तो बीजेपी को 37% वोट, कांग्रेस को 19% और अन्य को 44% वोट मिलने का अनुमान है.