कोरोना से ठीक होकर घर लोटे सांसद की फिर आई रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, तुरंत बाद दूसरी जगह कराई जांच तो आई नेगेटिव! कारनामा कोरोना का या फिर जांच रिपोर्ट का?


जयपुर/नई दिल्ली. इस देश में कोरोना कारनामा कर रहा है, या जांच रिपोर्ट कमाल कर रही है यह समझ से परे है. कई ऐसे बड़े उदाहरण सामने आए हैं जिसके बाद मानो आम आदमी का तो कोरोना जांच रिपोर्ट से भरोसा ही उठने लगा है. ताजा मामला किसी आम आदमी का नहीं बल्कि खास आदमी का है. दरअसल राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने 11 सितम्बर को दिल्ली के लोकसभा परिसर में कोरोना जांच कराई थी जिसकी 13 सितंबर को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि हाल में लम्बे इलाज के बार बेनीवाल जयपुर में कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर पहुंचे थे.

जब जांच रिपोर्ट आई तो सांसद जयपुर में ही थे तो लगे हाथ तुरंत उन्होने जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भी कोरोना संक्रमण की जांच कराई. जांच कराई तो हनुमान बेनिवाल की यह रिपोर्ट नेगेटिव निकली. यानी एक दिन पहले ही जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई और उसके ठीक बाद जांच कराई तो नेगेटिव आई.

अब इस धर्म संकट में फंसे हनुमान ने खुद ट्वीर कर व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए अपनी परेशानी भी बताई है. 14 सितंबर को ट्वीर कर राजस्थान से आरएलपी (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी) सांसद हनुमान बेनीवाल ने लिखा कि 'मैंने लोकसभा परिसर में Covid19 की जांच करवाई थी जो पॉजिटिव आई. उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई. दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूं, आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?'

बेनीवाल के साथ यह सब तक हुआ जब करीब 1 महीने पहले ही वो कोरोना से ठीक होकर जयपुर के RUHS अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे. जहां करीब 11 दिन उनका इलाज चला था. पॉजिटिव से निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. जिसके बाद वे 14 दिन होम क्वारेंटीन भी रहे और सारी गाइडलाइन्स की पालना की थी. हनुमान बेनीवाल अकेले ऐसे शख्स नहीं है जिनके साथ ऐसा हुआ है बल्कि देश में ऐसे कई कोरोना टेस्ट के गजब कारनामे सामने आ चुके हैं. बहरहाल ऐसे मामले कोरोना जांच पर सवाल उठा रहे हैं और प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर भी.