राजस्थान में मॉडिफाइड लॉक डाउन की गाइडलाइंस जारी


जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के केस कम होने के बाद में अब सरकार ने राज्य में मॉडिफाइड लॉक डाउन की गाइडलाइन जारी कर दी है।

राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने अधिकतर जिलों में कोविड संक्रमण के प्रसार में कमी तथा पॉजिटिविटी दर में गिरावट के दृष्टिगत व्यावसायिक एवं अन्य गतिविधियों में राहत देने के लिए 8 जून से आगामी आदेशों तक त्रि-स्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन (Lockdown) लागू किए जाने का निर्णय लिया है।

राजस्थान में अनलॉक-2 की गाइडलाइन जारी कर दी गई। इसमें प्रमुख बात यह है कि अब राज्य में सभी तरह की दुकानें सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी। शादी समारोह पर 30 जून तक रहेगी रोक। विवाह से संबंधित किसी तरह का समारोह आयोजित नहीं हो सकेगा। वीकेंड कर्फ्यू की समय सीमा कम कर दी गई है। अब यह शुक्रवार को शाम पांच बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। नई गाइडलाइन मंगलवार सुबह आठ बजे से प्रभावी हो जाएगी। सभी तरह के आयोजनों पर प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेगा। सरकारी कार्यालय अब 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ सुबह साढ़े नौ बजे से 4 बजे खुलेंगे। दस जून से रोडवेज व निजी बसों के संचालन की अनुमति होगी। सिटी बसें व मिनी बसें नहीं चलेंगी।