नेहरु परिवार पर टिप्पणी, राजस्थान पुलिस ने अभिनेत्री पायल रोहतगी को गिरफ्तार किया


अहमदाबाद/राजस्थान. जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री और मॉडल पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान के बूंदी जिले की पुलिस ने अहमदाबाद से पायल रोहतगी को गिरफ्तार किया है. IT एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत किया गिरफ्तार किया गया है. पूर्व पीएम पं.जवाहरलाल नेहरू और उनके परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि पायल ने अपने फेसबुक व ट्विटर अकाउंट से स्वतंत्रता सेनानी पं. मोतीलाल नेहरू परिवार की महिलाओं-पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी को लेकर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. इसका एक वीडियो भी अपने यू ट्यूब चैनल पर अपलोड किया था. इसके बाद टिप्पणी से नाराज राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने 10 अक्टूबर को आईटी एक्ट धारा 66-67 के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरु की थी. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से पायलट रोहतगी फिल्मों से दूर हैं और अपने यू ट्यूब चैनल पर कई विवादित विषयों पर अपनी बेबाक राय रखती हैं. खासकर धर्म और राष्ट्रवाद के मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं. कई बॉलीवुड स्टार्स भी उनके निशाने पर रह चुके हैं.

 

कौन है पायल रोहतगी?

1- अभिनेत्री पायल रोहतगी का जन्म तेलंगाना के हैदराबाद में हुआ.

2- पायल मॉडलिंग की दुनिया में जाना पहचाना नाम रहा है.

3- साल 2001 में मिस इंडिया टूरिज्म का खिताब जीत चुकी हैं.

4- सुपर मॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब भी पायल जीत चुकी हैं.

5- कई ब्यूटी कॉन्टेस्टेंट जीतने के अलावा कई बड़े ब्रांड्स की एड फिल्में की.

6- अमूल, निरमा, नेस्कैफे, डाबर हेयर ऑयल सहित कई बडे ब्रांड के विज्ञापन किए.

7- कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं पायल.

8- साल 2002 में पायल ने फिल्म 'ये क्या हो रहा है' से डेब्यू किया था. '36 चाइना टाउन', 'प्लान', 'कॉरपोरेट' और 'दिल कबड्डी' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

9- 'बिग बॉस-2' में पायल रोहतगी प्रतिभागी रही थीं.

10- पायल निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर भी चर्चा में आ चुकी हैं. बनर्जी पर एक ऑडिशन के दौरान अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि 2011 में दिबाकर ने ऑडिशन के नाम पर अपनी स्कर्ट उठाकर उन्हें पेट दिखाने के लिए कहा था. इस घटना को लेकर जब पायल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और दिबाकर के बारे में सबको बताया तो इंडस्ट्री में उन्हें काम मिलना बंद हो गया. दिबाकर बनर्जी 'खोसला का घोसला' और 'लव सेक्स और धोखा' जैसी फिल्में बना चुके हैं.