विधायक बाबूलाल नागर ने मंच से धमकाया, बोले- राजीव गांधी और गहलोत जिंदाबाद का ही नारा लगाना, दूसरा लगाया तो पुलिस उठा लेगी, बंद कर देगी और केस लग जाएगा


जयपुर। राजस्थान में दूदू से कांग्रेस विधायक और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार बाबूलाल नागर का एक बयान चर्चा में है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने जनता को धमकी दी है।

नागर ने लोगों से कहा, यहां किसी को नारा लगाना है तो केवल राजीव गांधी अमर रहें और अशोक गहलोत जिंदाबाद का ही नारा लगाना है। अगर किसी ने इन दो के अलावा तीसरा नारा लगाया तो पुलिस उठा ले जाएगी। बंद कर देगी और केस लग जाएगा। बाद में मुझे मत कहना। यह घटनाक्रम नागर मंगलवार को जयपुर से करीब 60 किमी दूर दूदू की जिस सभा में जनता को खुलेआम धमका रहे थे, वह मुख्यमंत्री गहलोत की सभा थी।

मुख्यमंत्री के सभा में पहुंचने से कुछ देर पहले ही नागर ने जनता को धमकाया। दूदू में मुख्यमंत्री गहलोत ने ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलिंपिक खेल प्रतियोगिता का उद्टन करने के साथ विकास के कई कामों का लोकार्पण शिलान्यास किया। मंच से नागर ने लोगों को धमकी भरे लहजे में कहा कोई किसी के नारे नहीं लगाएंगे, दो नारे मैंने बताए हैं। राजीव गांधी अमर रहें, अशोक गहलोत जिंदाबाद, तीसरा कोई किसी का नारा नहीं लगाएगा। तीसरा नारा लगाना है तो उठकर जा सकता है। फिर मुझे दोष मत देना। केवल आपको ताली बजानी है बस। नारे केवल दो ही लगेंगे। उधर राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में नागर के इस बयान पर सियासी चर्चाएं तेज है। कुछ राजनीति के जानकार लोग इसे एक दिन पहले पुष्कर में हुए घटनाक्रम से जोड़कर भी देख रहे हैं जहां राजस्थान सरकार के खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना के भाषण के दौरान सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगे थे, नागर को आशंका थी कि कहीं उनके कार्यक्रम में भी ऐसी कुछ गड़बड़ ना हो जाए और इसी के चलते नागर ने धमकी भरे लहजे में भरे मंच से यह चेतावनी दी।