राजस्थान के पूर्व वित्त मंत्री माणिक चंद सुराणा का निधन, 5 बार रहे विधायक


जयपुर.राजस्थान के पूर्व वित्त मंत्री माणिक चंद सुराणा का जयपुर में निधन हो गया है. पिछले कई दिनों से सुराणा बीमार थे. वो 5 बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने करीब 89 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. गुरुवार को बीकानेर में माणिक चंद सुराणा का अंतिम संस्कार किया जाएगा. पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना व्यक्त की है.

सुराणा के निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई नेताओं और प्रबुद्धजनों ने शोक जताया है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि, 'राजस्थान के पूर्व वित्त मंत्री माणिक चंद सुराणा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर शोक संतप्त परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.'

बता दें कि 31 मार्च, 1931 को जन्मे सुराना छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय थे. वे बीकानेर डूंगर कॉलेज के अध्यक्ष रहे. सुराना 1977 से 1980 तक राजस्थान में भैरोंसिंह शेखावत के मुख्यमंत्री काल में वित्त मंत्री थे. सुराना 1977 में पहली बार जनता पार्टी के टिकट पर लूणकरनसर से विधायक बने और इसके बाद 1985 में दुबारा विधायक चुने गए. सुराना ने जनता दल प्रगतिशील पार्टी का गठन किया था. हालांकि बाद में इसका भाजपा में विलय कर दिया गया.