फेमस रावत मिष्ठान भंडार की प्याज की कचौरी में निकली मृत छिपकली, स्वास्थ्य विभाग ने उठाए जांच के सैंपल


जयपुर। जयपुर में रावत कचोरी के स्वाद से कौन परिचित नहीं है? लेकिन क्या आप जानते हैं यह स्वाद आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है। ऐसी ही एक लापरवाही का बड़ा नमूना फेमस सोढाला स्थित रावत मिष्ठान भंडार पर भी देखने को मिला। जहां रावत मिष्ठान भंडार की प्याज कचौरी खाने आए एक व्यक्ति की कचौरी में छिपकली निकलने से हड़कंप मच गया। पीड़ित ने जब इसकी शिकायत स्टोर संचालक से की तो उसने भी गलती मानते हुए तमाम कचौरी की बिक्री को रोक दिया। वहीं, इस मामले में शिकायत के बाद जयपुर सीएमएचओ ने कचौरी के सैंपल लेने और जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, वैशाली नगर निवासी अखिल अग्रवाल जयपुर के सोडाला स्थित रावत मिष्ठान भंडार पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने एक प्याज की कचौरी ली। उसे दुकान पर ही खाने लगे। एक बाइट खाने के बाद जैसे ही दूसरा बाइट खाने लगे तो उसमें छिपकली का कटा हुआ हिस्सा नजर आया। अखिल ने उस टुकड़े को कचौड़ी से निकलाकर वहां मौजूद सेल्समैन को दिखाया। सेल्समैन ने इसकी सूचना वहां मौजूद स्टोर मैनेजर को दी। मैनेजर ने गलती मानते हुए कचौरी की बिक्री को तुरंत रुकवा दिया। आश्वासन दिया कि आगे से ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी।

इस मामले में पीड़ित अखिल अग्रवाल ने कहा- मिष्ठान भंडार के मैनेजर की तरफ से गलती मान ली है। वे अब इस मामले को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाना चाहते।

उधर जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि फूड इंस्पेक्टर की एक टीम मौके पर भिजवाई है। वहां से कचौड़ी, समोसे समेत अन्य मिठाइयों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ मिष्ठान भंडार संचालक को नोटिस देकर साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि लिए गए सैंपल को जांच के लिए लैब में भिजवाया जाएगा। बहरहाल यह मामला रावत कचौरी की प्रतिष्ठा पर जरूर दाग लगा रहा है।

बता दें कि इससे पहले अहमदाबाद से भी बर्गर में छिपकली निकलने का मामला सामने आया था. जब वह कड़रनक पीने लगे तब आधी कोल्डड्रिंक में छिपकली पाई गई थी. टीम जांच में लगी है. इससे पहले हथरस से नमकीन के पैकेट में छिपकली निकलने का मामला सामने आया था. जहाँ पोइलिस तेजी से जांच पड़ताल में लगी थी. जल्द ही इस मामले में एक्शन लिया जायेगा. जानकारों की माने तबतक बेहतर यही है कि जो भी खाएं सावधानी जांच पड़ताल करके ही खाएं. ऐसे किसी भी दूकान या खुले जहाज से खाने का सामान न लें.