अग्निवीर भर्ती मामले में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए जयपुर संभाग के 5 जिलों में DM और पुलिस को अलर्ट किया गया


जयपुर। सेना के तीनों अंगों- थल, जल और वायु सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद हो रहे उग्र प्रदर्शन को लेकर विभिन्न जिलों में प्रशासन को एहतियातन अलर्ट कर दिया गया है। कई राज्य सरकारों ने अग्निवीरों को चार साल की रिटायरमेंट के बाद अपने यहां विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां देने का ऐलान भी कर दिया है। बावजूद इसके कई राज्यों में काफी उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। केंद्र सरकार ने सभी तरह की आशंकाओं पर स्थिति स्पष्ट भी की है।

 

उधर जयपुर के संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले ने कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संभाग के सभी 5 जिला कलेक्टर्स को दिए हैं।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि जयपुर संभाग के सभी जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिये आवश्यक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में स्थित संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखने के लिये ठोस कदम उठाये जाए।

भाले शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में कानून व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक के दौरान संभाग के जिला कलक्टरों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान जिला कलेक्टर की कानून व्यवस्था को लेकर की जा रही तैयारियों और उनके द्वारा उठाए गए आवश्यक कदमों और व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की।

बैठक में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए गए। ताकि आमजन को किसी भी तरह की परेशानी आने वाले दिनों में ना हो। खासकर मानसून में भी आवश्यक सावधानी और तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक में जयपुर जिला कलक्टर राजन विशाल, अलवर जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते, दौसा कलक्टर कमर उल जमान चौधरी, जिला कलक्टर सीकर अविचल चतुर्वेदी, झन्झूनू कलक्टर श्री लक्ष्मण सिंह कुड़ी उपस्थित रहे।