राजस्थान में शुरू हुई 'खाट पॉलिटिक्स', सचिन पायलट की खाट टूटने की BJP ने की जांच की मांग


जयपुर (आलोक शर्मा). राजस्थान में शुक्रवार को राहुल गांधी की सभा के दौरान जिस मंच पर सचिन पायलट बैठे थे, वो खाट टूट गई. इसके साथ ही अब राजस्थान में 'खाट पॉलिटिक्स' शुरू हो गई है. सियासी गलियारों में खाट पॉलिटिक्स जोर पकड़ चुकी है. और सत्ता पक्ष की इस मामले में खाट खड़ी करने की पुरजोर कोशिशें भी हो रही हैं. राजस्थान बीजेपी खाट पॉलिटिक्स के मामले में कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है. और पायलट गहलोत के बीच बड़ी दूरियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. इतना ही नहीं इस खाट पॉलिटिक्स की आड़ में विपक्षी विधायक सचिन पायलट की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

शुक्रवार को जहां BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने तंज कसते हुए राहुल की सभाओं को फैल बताया वहीं कहा कि सभा के दौरान खाट के टूटने का मतलब है फैल.

इसी कड़ी में विधानसभा में भी जमकर खाट पॉलिटिक्स हुई. राहुल गांधी की पीलीबंगा की सभा में सचिन पायलट जिस खाट पर बैठे थे, उस खाट के टूटने पर बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में तंज कसे.

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- 'जो व्यक्ति कांग्रेस को सत्ता में लेकर आया आज कांग्रेस ने उसे साइड में खाट पर बैठा दिया.'

वहीं विधायक BJP बिहारीलाल विश्नोई ने कहा- ‘कल पीलीबंगा में वही खाट टूटी जिस पर सचिन पायलट बैठे, जो व्यक्ति आपको विरोध की राजनीति से सत्ता की सीढ़ियों तक लेकर आया, उसके लिए भी ऐसी खाट लगाई जो टूट गई.’ विश्नोई ने आगे कहा- “पायलट वीर गुर्जर हैं, फिर से हुंकार भरी तो मुश्किल में पड़ जाओगे'.

उधर बीजेपी विधायक अभिनेष महर्षि ने कहा- ‘पीलीबंगा की सभा में सचिन पायलट जिस खाट पर बैठे केवल वही खाट क्यों टूटी? इसकी जांच होनी चाहिए, हमारी सरकार आने पर हम इसकी जांच जरूर करवाएंगे. पहले जब 17 विधायक पायलट के साथ गए थे तो कहा था कि बीजेपी के इशारे पर ले गए हैं, अब कह दीजिए पायलट की खाट भी बीजेपी ने तोड़ दी’.

बहरहाल एक और जहां पायलट की इंटेलिजेंस इस खाट के टूटने के वास्तविक कारणों को जानने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने इसे एक नया मुद्दा बनाकर राजस्थान में हवा दे दी है. बहरहाल देखना होगा राजस्थान की यह खाट पॉलिटिक्स अब कहां जाकर थमती है.