कैलादेवी ट्रस्ट लूट और कमाई का जरिया बना, ट्रस्ट का अधिग्रहण कराकर प्रशासक करवाएंगे नियुक्त: मंत्री रमेश मीना


करौली। राजस्थान के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने आरोप लगाया है कि केला देवी ट्रस्ट लूट और कमाई का जरिया बन गया है अब जल्द इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करके ट्रस्ट का अधिग्रहण करवाएंगे और उसमें प्रशासक नियुक्त करने के प्रयास किए जाएंगे।

पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने कैलादेवी ट्रस्ट के साथ मदन मोहन मंदिर जी ट्रस्ट पर भी निशाना साधा।

करणपुर में ग्रामीणों की कैलादेवी करणपुर सड़क निर्माण की मांग पर मंत्री ने कहा कि कैलादेवी मंदिर प्रबंधक सड़क का उद्घाटन कर वाहवाही लूट रही है। जबकि उनका उद्घाटन से कोई सरोकार नहीं है।

मंत्री ने आरोप लगाया कि कैलादेवी ट्रस्ट लूट और कमाई का जरिया बना हुआ है। ट्रस्ट के माध्यम से कोई विकास कार्य नहीं किए जाते, ना ही कैलादेवी आने वाले श्रद्धालुओं को कोई सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। निशुल्क धर्मशाला में भी श्रद्धालुओं से मनमाना किराया वसूला जाता है।

मंत्री ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा कैलादेवी की आड़ में कई धर्मशालाओं का अवैध निर्माण करवाकर कब्जा किया हुआ है। इतना ही नहीं बेशकीमती जमीन पर होम्योपैथिक अस्पताल बनाने के नाम पर कब्जा किया और अब उस पर लग्जरी धर्मशाला बनाकर श्रद्धालुओं से मनमाना किराया वसूला जा रहा है।

इसी प्रकार मदन मोहन जी ट्रस्ट में भी मनमानी की जा रही है। मंत्री ने कहा कि कई मंदिरों में हुए हादसो के बाद भी कोई सबक नहीं लिया जा रहा। मंदिर में प्रवेश और निकासी की अलग-अलग गेट नहीं है। रेलिंग व्यवस्था से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं मदन मोहन जी मंदिर ट्रस्ट प्रबंधक श्रद्धालुओं की सुविधाओं की अवहेलना कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री से वार्ता कर ट्रस्ट का अधिग्रहण कराने और प्रशासक नियुक्त कराने के प्रयास किए जाएंगे। जिससे आय-व्यय का ब्यौरा धरातल पर सामने आ सके और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके।