सचिन पायलट ने नहीं राहुल-प्रियंका गांधी के करीबी जितिन प्रसाद ने थामा BJP का हाथ


दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद में राहुल गांधी और प्रियंका के बेहद करीबी माने जाने वाले एक और युवा कांग्रेसी नेता ने बड़ा झटका कांग्रेस को दे दिया है।

जितिन प्रसाद ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तर्ज पर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थाम लिया है। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले राहुल की कोर टीम को एक बड़ा झटका लगा है। जितिन प्रसाद ने आज दिल्ली में भाजपा का हाथ थामा।

कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका इस लिहाज से भी कहा जा सकता है कि यह वही जितिन प्रसाद है जिसको कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में बेहद अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही थी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल करवाया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इस बड़े सियासी उलटफेर ने कांग्रेस को कहीं न कहीं कमजोर किया है। कांग्रेस के बड़े ब्राहम्ण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से थे पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे थे, वह कांग्रेस में तवज्जो न मिलने पर यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके थे। लेकिन जितिन प्रसाद की शिकायत को पार्टी हाईकमान ने किया नजरअंदाज किया, और यही बात उन्हें नागवार गुजरी।

इससे पहले सुबह से ही कयास लग रही थी कि सचिन पायलट बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं। क्योंकि वह राज्य सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जारी कर चुके थे। ट्विटर पर भी सचिन पायलट इसी मुद्दे को लेकर ट्रेंड भी कर रहे थे।