3 पार्षदों ने निगम आयुक्त IAS यज्ञ मित्र देव सिंह से की मारपीट! महापौर ने कहा- मेरी शह पर नहीं हुआ, खुद ही सस्ती लोकप्रियता चाहते हैं


जयपुर। ग्रेटर नगर निगम जयपुर में राजनेता वर्सेस अधिकारियों की लड़ाई अब मारपीट तक पहुंच गई है। जयपुर ग्रेटर नगर निगम के आयुक्त आईएएस यज्ञ मित्र देव सिंह ने आरोप लगाया कि महापौर सौम्या गुर्जर के रूम में उनके कमरे का दरवाजा बंद कर तीन पार्षदों ने उनके साथ मारपीट की।

बीवीजी से जुड़े मुद्दे पर यह संग्राम हुआ जहां आयुक्त और भाजपा पार्षदों आमने—सामने सामने हो गए। आयुक्त यज्ञमित्र सिंह ने भाजपा पार्षदों पर मारपीट का आरोप लगाया।

वहीं महापौर डॉ. सौम्या ने इसे सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का जरिया बताया। साथ ही कहा कि आयुक्त की बीवीजी कंपनी से सांठगांठ है। शहर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण कर रही BVG कंपनी भुगतान नही होने से कंपनी ने दो दिन से काम बंद कर रखा है। इसे लेकर महापौर ने सभी उपायुक्तों की बैठक बुलाई थी। ताकि सफाई को लेकर कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जा सके। इस दौरान आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव को भी बुलाया गया था।

बीवीजी कंपनी के भुगतान की पत्रावली लेकर मेयर ने चर्चा के लिए बुलाया था। आयुक्त जब उठकर जाने लगे तो बात बिगड़ी गई। उधर मेयर सौम्या गुर्जर ऐसी किसी भी घटना से इंकार कर रही है। मेयर ने कहा कि आयुक्त सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसा कर रहे है।

इस घटना के बाद निगम अधिकारी और कर्मचारी धरने पर बैठ गए, वहीं मेयर की गाडी भी रोक दी। उधर आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव ने यह भी कहा कि इस घटनाक्रम के चलते वो कलेक्ट्रेट में कोविड कंट्रोल को लेकर आयोजित होने वाली जिला प्रभारी सचिव सुधांश पंत की मीटिंग में नही पहुंच पाए। जब आयुक्त को जिला कलक्टर ने मीटिंग के लिए फोन किया तो आयुक्त ने पूरा घटनाक्रम बताया और कहा कि 'मुझे कमरे में बन्द कर दिया और हाथापाई हुई है। अब में FIR करवाने जा रहा हूं, इसलिए मीटिंग में नही आ सकता।'