उदयपुर घटनाक्रम के बाद सरकार का बड़ा एक्शन, 32 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी


जयपुर। उदयपुर घटनाक्रम के बाद राजस्थान में कानून व्यवस्था को देखते हुए बड़े स्तर पर पुलिस महकमे में तबादले किए गए हैं। राज्य सरकार ने राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर देर रात 32 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये।

बड़ी बात यह है कि अशोक गहलोत ने अपने गृह जिले की कानून व्यवस्था की स्थित को देखते हुए जोधपुर कमिश्नर और दोनों डीसीपी को हटा दिया है। वहीं पूर्व में हुए करौली,जोधपुर और उदयपुर साम्प्रदायकि हिंसा के बाद अब आईजी और एसपी को भी बदला हैं।

इसके अलावा उदयपुर रेंज में भी बदलाव करते हुए रेंज आईजी और झालावाड़ एसपी को भी फिल्ड पोस्टिंग से हटा दिया गया हैं। आप को बता दें उदयपुर रेंज आईजी और झालावाड़ एसपी सुधीर जोशी एसीबी की कार्रवाई के बाद विवादों में चल रहे थे।

Rajasthan IPS transfer list

Rajasthan ips transfer listसरकार को वर्तमान में मौजूद एसपी और आईजी में से अभी कोई ज्यादा योग्य नहीं मिला है ऐसे में कोटा रेंज और जयपुर पश्चिम को खाली छोड़ा गया है।इसी लिए दूसरी सूची जल्द आ सकती है। आईपीएस पंकज चौधरी को एक बार ‌फिर से जिला नहीं दिया गया है। वहीं तीन माह पूर्व धौलपुर एसपी लगे नारायण टोगस को तीन माह बाद ही जिले से हटा कर करौली लगा दिया गया।

भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नति के बाद में पुलिस सेवा का लंबा अनुभव रखने वाले IPS योगेश गोयल को पुलिस उपायुक्त (क्राइम), जयपुर पद पर लगाया गया है।