दो गुटों में तनाव और पत्थरबाजी के बाद जोधपुर में इन्टरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से निलम्बित की गईं


जयपुर। जोधपुर में झंडा फहराने को लेकर दो गुटों में हुए तनाव और झगड़े के बीच स्थानीय जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए इंटरनेट सेवाएं आगामी आदेश तक के लिए निलंबित कर दी है और सभी कंपनियों को इस संबंध में आदेशों की पालना के निर्देश दिए गए हैं।

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जयपुर से आला अधिकारी और मंत्री जोधपुर में डेरा डाल चुके हैं और लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

जोधपुर प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा कि जोधपुर में परशुराम जयंती,रमजान ईद एवं अक्षय तृतीया के पर्व पर जिले में शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने एवं अफवाहों पर अंकुश लगाने के उदेश्य से संभागीय आयुक्त ने सम्पूर्ण जोधपुर जिले(जोधपुर आयुक्तालय सहित) में इन्टरनेट सेवाओं को अस्थाई रूप से निलम्बित कर दिया है। संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता द्वारा जारी आदेश के अनुसार इन्टरनेट सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से 2जी/3जी/4जी/डाटा(मोबाइल इन्टरनेट), बल्क एसएमएस, एमएमएस/व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्वीटर एवं अन्य सोशल मीडिया (वॉयस कॉल्स, ब्रॉडबैण्ड इन्टरनेट, लीज लाईन को छोड़कर) से संबंधित इन्टरनेट सेवाओं को बीती रात एक बजे से निलम्बित कर दिया है। यह प्रतिबंध अग्रिम आदेशों तक जारी रहेगा।