LOC पर की कोई भी हरकत, तो सिखाएंगे पाक को सबक- रावत


भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया है. रावत ने साफ कहा है कि

'अगर वह (पाकिस्तानी सेना) LoC पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है, हम अलर्ट हैं, उनको जवाब मिलेगा, LoC पर की कोई भी हरकत तो सबक सिखाएंगे.'

अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बरकरार है. यह तल्खी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर भी दिख रही है. खबर आ रही है कि पाकिस्तानी सेना LoC की ओर बढ़ रही है और लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रही है.

पाकिस्तानी सेना की इस तैयारी पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा हम पूरी तरह अलर्ट हैं.

हर इंसान एहतियात के तौर पर जवानों की तैनाती करता है और हमें इससे ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है. जहां तक सेना और अन्य एजेंसियों का सवाल है, हमें हर स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहना होता है. सेना प्रमुख का यह बयान उस वक्त आया है कि जब आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले से आग-बबूला हुआ पाकिस्तान लगातार उकसाने वाली हरकतें कर रहा है. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की सीमा के पार पाकिस्तान स्थित स्कर्दू इलाके में 10 अगस्त को पाकिस्तान एयरफोर्स के तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से युद्धक सामान लाए गए. भारत की खुफिया एंजेसियां, एयर फोर्स और आर्मी पाकिस्तानी एयर फोर्स की गतिविधियों पर करीबी नजर बनाए हुए है. स्कर्दू पाकिस्तान एयर फोर्स का सैन्य अभियान की अग्रिम चौकी है जिसका इस्तेमाल वह भारत के साथ लगी सीमा पर आर्मी ऑपरेशनों की मदद के लिए करता है.