भारत ने रचा नया इतिहास, देश में 5 जी सर्विस की शुरूआत


नई दिल्ली। भारत में 5 जी सेवाओं का आगाज हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान से देश इसकी शुरूआत की। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि 5 जी अवसरों के अनंत आकाश की शुरूआत है। ये 21वीं सदी के विकसित होते भारत के सामर्थ्य का एक विशेष दिवस है।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर विभिन्न राज्यों के सरकारी स्कूलों के बच्चों से 5 जी के जरिए बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में एक अक्टूबर 2022 इतिहास में दर्ज होने वाली है. 5जी का आगाज और आवाज लोकल है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की टेलीकॉम इंडस्ट्री की ओर से 130 करोड़ भारतवासियों को 5 जी के तौर पर एक शानदार उपहार मिल रहा है. 5जी देश के द्वार पर नए दौर की दस्तक है. यह अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत है।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर देशवासियों को बधाई भी दी। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि डिजिटल 21वीं सदी की सबसे बड़ी शक्ति है और उस शक्ति को ऊंचाई पर ले जाने का आगाज हो रहा है. उन्होंने कहा कि गौरव से भरे क्षणों के साथ मुझे खुशी है कि 5जी की शुरुआत में ग्रामीण स्कूलों के बच्चे, मजदूर, गरीब सहभागी हैं।