गहलोत सरकार के गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी


जयपुर। राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के गृह राज्य मंत्री के यहां आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की है। उनके जयपुर सहित पूरे देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह से ही लगातार ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है। छापेमारी की कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में काला धन उजागर हो सकता है। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर रही है, जिसके बाद बताया जा रहा है कि कारोबारी के अन्य सहयोगियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। गृह राज्य मंत्री यादव के जयपुर सहित अन्य इलाकों में कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है। वहीं विभाग जयपुर, कोटपुटली, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में कई जगहों पर एक साथ कार्रवाई कर रहा है। कार्रवाई में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों का सहयोग लिया है। आयकर विभाग फिलहाल जयपुर सहित कई जगहों पर 300 से अधिक आयकर कर्मी छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स खोलने की भी तैयारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर हो सकती है।

 

सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई राजस्थान सहित 5 राज्यों में 63 ठिकानों पर की गई है। गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र कुमार यादव के परिजनों की कम्पनियों व फर्मों पर छापेमारी की गई है। पुत्र मधुर यादव की कम्पनी राजस्थान फेक्सिबल पैकेजिंग फेक्ट्री, भाई विजय यादव सहित आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गई है।