पुलिस की मौजूदगी में कोर्ट के बाहर शूटर्स ने गैंगस्टर संदीप विश्नोई की गोली मारकर हत्या की, 2 साथी भी घायल


नागौर। जिले में कानून व्यवस्था किस तरह से चौपट हो चुकी है और अपराधी कैसे बेखौफ हो चुके हैं इसके अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नागौर कोर्ट परिसर के बाहर दिनदहाड़े पुलिस के सामने ही शूटर्स ने गैंगस्टर संदीप विश्नोई को गोली मारकर हत्या कर दी।

संदीप नागौर जेल में ही बंद था। और एक केस के सिलसिले में पुलिस उसे कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी। पुलिस अपराधियों को पकड़ना तो दूर उनका बाल तक बांका नहीं कर सकी। नागौर पुलिस गैंगस्टर संदीप को लेकर दोपहर में कोर्ट में पेशी के लिए पहुंची थी।

इसी दौरान कार में आए शूटर्स ने गैंगस्टर संदीप को गोलियों से छलनी कर दिया। शूटर हरियाणा के बताए जा रहे हैं। उन्होंने करीब 9 फायर किए। सभी शूटर ब्लैक कलर की स्कॉर्पियो में आए थे और तुरंत फरार हो गए। हालांकि हरियाणा के सुपारी किलर संदीप बिश्नोई की हत्या के बाद हत्या करने वाले आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गए। सीसीटीवी में आरोपी संदीप सेठी को गोली मारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि हरियाणा का सुपारी किलर संदीप सेठी उर्फ संदीप बिश्नोई सोमवार को कोर्ट में साथियों के साथ पेशी पर आया था। वह दोपहर को करीब एक बजे कोर्ट से बाहर निकला तभी उस पर ताबड़तोड़ फायर शुरू कर दिए। उसके सिर और सीने पर गोलियां मारी गई। वह मौके पर ही ढेर हो गया। उसके दो अन्य साथी बीच बचाव में आए, जिन पर भी हमलावरों ने गोली से फायर किए। सेठी के दो अन्य साथी भी घायल हो गए। सेठी सहित घायलों को उसके साथी पहले निजी और बाद में नागौर के जिला चिकित्सालय में लेकर गए। जेएलएन जिला चिकित्सालय में सेठी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

नागौर के रघुवीर हत्याकांड के मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। कुछ समय पहले ही उसकी जमानत हुई थी। तस्कर राजू फौजी और गैंगस्टर संदीप बिश्नोई दोस्त थे। सूत्रों के मुताबिक संदीप सुपारी किलर के साथ हथियार सप्लायर भी था । कुख्यात तस्कर राजू फौजी को शेट्टी ने हथियार सप्लाई किए थे। संदीप हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर और सुपारी किलर था। वह सेठी गिरोह से जुड़ा था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शराब तस्करी के साथ वह सुपारी किलिंग भी करता था। संदीप सेठी सुपारी लेकर बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था । भीलवाड़ा में दो कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाला तस्कर राजू फौजी और गैंगस्टर संदीप विश्नोई खास दोस्त थे। पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए संदीप ने ही राजू फौजी को हथियार दिए थे। संदीप ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि अपनी गैंग को ऑपरेट करने के लिए उसने उत्तर प्रदेश के एक सप्लायर से हथियार खरीदे थे। पुलिस बहरहाल मामले में आरोपियों की तलाश में जुटी है।