आतंक का पर्याय बना लॉरेंस गैंग का गुर्गा ऋतिक बॉक्सर गिरफ्तार


जयपुर। राजस्थान में फिरौती और वसूली के साथ आतंक का पर्याय बना खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गैंगस्टर बताने वाला ऋतिक बॉक्सर आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल थाना क्षेत्र में 28.1.2023 को G-Club में फायरिंग करने वाले मामले में पुलिस लगातार रितिक बॉक्सर के पीछे पड़ी हुई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा ऋतिक बॉक्सर नेपाल से पुलिस ने पकड़ा है। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में यह बड़ी कार्रवाई की गई है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रथम कैलाश विश्नोई ने प्रेसवार्ता करके बताया कि बदमाश रोहित गोदारा ने क्लब के मालिक अक्षय गुरनानी से 5 करोड़ की फिरौती मांगी थी। अवैध वसूली के लिए रितिक ने फायरिंग करके दहशत फैलाई और फरारी काटने के लिए नेपाल भाग गया था। रितिक बॉक्सर ने चार शूटर्स फायरिंग के लिए बीकानेर में आगरा से भिजवाए। बीकानेर से शूटर ऋषभ व विधि से संघर्षरत बालक एवं आगरा से भूपेंद्र गुर्जर व प्रदीप शुक्ला को भिजवा कर जी-क्लब पर फायरिंग करवाई थी। फायरिंग में प्रयुक्त हथियार गोल्डी बराड़ ने उपलब्ध करवाए। कैलाश विश्नोई ने बताया कि बदमाश ऋतिक बॉक्सर तकनीकी सहायता की मदद से नेपाल बॉर्डर वीरगंज से दबोचा गया। गौरतलब है कि ऋतिक के खिलाफ जयपुर शहर में 8 संगीन मामले दर्ज हैं जिनमें गिरफ्तारी शेष है। साथ ही हनुमानगढ़ व गंगानगर से जुड़े फिरौती के मामले में भी रितिक कई दिनों से फरार चल रहा था। जवाहर सर्किल थाने में बदमाश रितिक से पूछताछ की गई। फरारी के संबंध में मदद करने वालों की पुलिस सूची तैयार करके मुकदमे में गिरफ़्तारी करेगी। आगामी दिनों में ऋतिक के खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में भी पुलिस जल्द गिरफ्तारी करेगी।

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले ही गैंगस्टर और उनके गुर्गों से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद से लगातार जयपुर पुलिस कमिश्नर के निर्देशन में ऋतिक बॉक्सर सहित अन्य लोगों की तलाश की जा रही थी और उसी कड़ी में यह बड़ी सफलता मिली है। 

उधर राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने पूरे प्रदेश में लगातार 1 दिन पहले ही सघन कार्रवाई कर 400 से ज्यादा गुंडा तत्वों को हवालात की हवा खिलाई है। 

रितिक बाॅक्सर कब व क्यों भारत से नेपाल भागा?

हिसारिया से रंगदारी के मामले में पूर्व में कर्राइ गई फायरिंग की घटना में रितिक बाॅक्सर को 5 साल की सजा हो गई थी तो बदले की भावना से हिसारिया पर दोबारा से फायरिंग की योजना बनाई और घड़साना के महकदीप व युद्धवीर, विक्रम बिश्नोई इत्यादि को फायरिंग के बारे में निर्देश देकर पकड़े जाने से बचने या कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए 21 नवम्बर 2022 को घड़साना, बीकानेर, जयपुर, आगरा, गोरखपुर, बेतिया होते हुए रैक्सओल बाॅर्डर से वीरगंज नेपाल में घुस गया। रितिक बाॅक्सर ने नेपाल में काठमांडू, नारायण घाट, पोखरा, धुन्चे में अलग-अलग पेइंग गेस्ट हाउस में फरारी काटी।