कांग्रेस अब पटेल वोट बैंक को कैसे साधेगी? गुजरात में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का हाथ छोड़ा


गुजरात। हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है। माना जा रहा है इस्तीफा देकर अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम सकते हैं। कांग्रेस पटेल के मंसूबों को समय रहते नहीं समझ पाई। शायद इसीलिए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पिछले दो महीने से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे। अब अगले एक हफ्ते में हार्दिक बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर हार्दिक पटेल की बीएल संतोष के साथ पिछले दिनों एक मीटिंग भी हुई थी। अमित शाह और पीएम मोदी की रजामंदी के बाद हार्दिक को बीजेपी में शामिल करने का फैसला हुआ, जिसके बाद यह मीटिंग हुई।

उधर गुजरात चुनावों से पहले कांग्रेस को यह बड़ा झटका है। हार्दिक पटेल को बीजेपी में शामिल करने की एक बड़ी वजह पाटीदार वोट बैंक माना जा रहा है। अब इस वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस को नई रणनीति पर काम करना होगा।

फिलहाल गुजरात में करीब 15 फीसदी पाटीदार हैं और लगभग हर जिले में इनकी ठीक ठाक संख्या है। सौराष्ट्र में पाटीदारों की संख्या सबसे ज्यादा है। कांग्रेस अब नरेश पटेल को पार्टी में लाना चाह रही है। जिसके लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।