उदयपुर हत्याकांड: नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बोले- घटना के पीछे जेहादी-तालिबानी स्वभाव के लोग, SP की लापरवाही से देशभर में द्वेषता फैलाने का काम हुआ


उदयपुर हत्याकांड के मामले में प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि घटना के पीछे जेहादी—तालिबानी स्वभाव के लोग हैं, जो हत्या और उससे जुड़े वीडियो बनाकर उद्वेलित करने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोग किसी न किसी एजेंसी से जुड़े हुए हैं। उद्वेश की भावना मन में बैठाई गई है, जो किसी एक व्यक्ति से संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि हत्या मामले में पुलिस जिम्मेदार है। मुख्यमंत्री चाहे तो एसपी को जिम्मेदार बनाएं, जिसकी लापरवाही से देशभर में द्वेषता फैलाने का काम हुआ है। उदयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल के पुलिस से बार-बार सुरक्षा की मांग करने के बावजूद उसे सुरक्षा नहीं दी गई और इसमें पुलिस के बड़े अफसर से लेकर के सब जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहें तो इसमें पुलिस अधीक्षक को जिम्मेदार बनाएं, उन्होंने थाने से लेकर SP तक पर मामले में लरवाही पर कार्रवाई की मांग की।

बता दें कि घटना के बाद वीडियो क्लिप में एक कथित हमलावर को यह कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है. उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी. हमलावरों ने परोक्ष रूप से नुपुर शर्मा का भी जिक्र किया जिन्हें पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी के मामले में भाजपा से निलंबित किया गया था. कटारिया बोले इसकी जांच होनी चाहिए कि घटना के पीछे कौन एजेंसियां काम कर रही थी। यह बहुत बड़ा स्केंडल निकलेगा, जो योजनाबद्ध तरीके से षडयंत्र चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि तनाव और इसके बाद कर्फ्यू लगने की स्थिति में बुधवार की सुबह उदयपुर छावनी में तब्दील हुआ नजर आया। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है, वहीं कफ्र्यू के कारण तमाम बाजार बंद है। हालांकि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग, एग्जाम के लिए पहुंचने वाले विद्यार्थी, युवाओं को राहत दी गई है। ऐसे में शहर की सड़कों पर रोजमर्रा की तुलना में काफी कम लोगों की मौजूदगी बनी हुई है। वही लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस जगह-जगह समझाइश के भी प्रयास कर रही है।