बगावतियों पर बोले गहलोत- 'भूलो और माफ करो', अब जो ना समझे वो अनाड़ी है


जयपुर. ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनकी सरकार को गिराने की साजिश करने वालों को आसानी से माफ करने वाले नहीं हैं. चाहे आलाकमान के निर्देश पर कितने भी प्रयास कर लिए जाएं लेकिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत खेमे में बढ़ी दूरियां कम होने वाली नहीं हैं और CM अशोक गहलोत पायलट खेमे को इतनी आसानी से स्वीकार नहीं करने वाले.

मौका था सरकार की दो साल की उपलब्धियां गिनाने के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस का. जहां प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन सहित सरकार के मंत्रियों की मौजूदगी में गहलोत ने कहा कि दिल्ली की अफवाह के चक्कर में नहीं आना चाहिए. दिल्ली की अफवाह किसी को भी नेता बना देती है. वह व्यक्ति फिर नेता बने हुए फिरता रहता है.

गहलोत ने भले ही नाम न लिया हो लेकिन इशारा साफ तौर पर सचिन पायलट की ओर था. इतना ही नहीं गहलोत ने यहां तक कहा कि जब हम जैसलमेर में होटल से निकले थे, तब दिल्ली से मैसेज आया कि वे लोग (बागी हुआ पायलट खेमा) जयपुर लौट रहे हैं. तब मैंने तत्काल बयान दिया था कि फॉरगेट एंड फॉरगिव (भूलो और माफ करो). यह सबके लिए समझने वाली बात थी. मैंने अपनी मंशा साफ कर दी थी, फिर भी अब जो ना समझे, वो अनाड़ी है.

माकन द्वारा प्रेसवार्ता में पायलट को कांग्रेस का एसेट बताने पर पूछे गए सवाल के जवाब में CM गहलोत ने कहा- माकन ने कुछ गलत नहीं कहा है. यहां हर कार्यकर्ता कांग्रेस का एसेट है. हर नेता एसेट है. उधर CM गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा राजस्थान में हमारी सरकार को गिराने का अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान व जफर इस्लाम सरकार ने षड्यंत्र किया. जिसमें राजस्थान के चार भाजपा नेता भी शामिल थे लेकिन षड़यंत्र असफल होने पर वे बगुला भगत बनकर रहते हैं. आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता इसका बदला लेगी.