महिला की डिलीवरी के दौरान मौत, महिला डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ तो आहत होकर की आत्महत्या


जयपुर/दौसा। जिस मरीज को बचाने के लिए एक महिला डॉक्टर ने जी जान लगा दी उसकी डिलीवरी के दौरान मौत के बाद प्राइवेट हॉस्पिटल की डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया। महिला की मौत पर परिजन हंगामा कर रहे थे। डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज कराया था।

बताया जा रहा है कि इसके बाद डॉक्टर डिप्रेशन में आ गई थी। मंगलवार सुबह 11 बजे महिला डॉक्टर ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मामला दौसा जिले के लालसोट का है। डॉ. अर्चना शर्मा (42) और उनके पति डॉ. सुनीत उपाध्याय (45) का लालसोट में ही आनंद हॉस्पिटल है। जहां से जुड़ा यह घटनाक्रम है।

Home Rajasthan Dausa RajasthanDausaJaipur लालसोट में चिकित्सक के आत्महत्या से जुड़ा मामला, विरोध में कल जयपुर के सभी निजी अस्पताल रहेंगे बंद By Impact Voice - March 29, 20220 अस्पताल उधर प्रदेशभर के चिकित्सकों में रोष व्याप्त है। इस घटना के बाद प्राईवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स सोसायटी ने आह्वान किया है कि 30 मार्च को जयपुर के निजी अस्पतालों में मरीजों का इलाज नहीं होगा। निजी अस्पताल पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। चिकित्सकों का आरोप है कि मामले को प्रशासन गंभीरता से ले और दोषियों पर कार्रवाई करे अन्यथा चिकित्सकों की ओर से आंदोलन तेज किया जाएगा। प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम सोसायटी का आरोप है कि लालसोट के आनंद अस्पताल में इलाज के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस की ओर से अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अर्चना शर्मा के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। ऐसे में आहत होकर डॉ. अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली। प्राईवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स सोसायटी के सेक्रेटरी डॉ विजय कपूर का कहना है कि इस घटना के बाद सभी निजी अस्पतालों के चिकित्सकों में रोष व्याप्त है। ऐसे में 30 मार्च को जयपुर में संपूर्ण मेडिकल बंद का आह्वान किया गया है। हालांकि इस दौरान अस्पताल में मरीज भर्ती मरीजों को अटेंड किया जाएगा।