एक ऐसा चुनावी उम्मीदवार जिसने चुनाव जीतने पर मिनी हेलीकॉप्टर,1 करोड़ कैश, तीन मंजिला घर, चांद की सैर कराने का किया वादा



तमिलनाडु. यहां विधानसभा चुनाव से पहले मदुरै विधानसभा से एक निर्दलीय उम्मीदवार R. Saravanan के चुनावी वादे सबसे ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं. अमूमन चुनावों के दौरान जहां नेता बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर बड़े बड़े वादे करते हैं वहीं इससे परे निर्दलीय उम्मीदवार R. Saravanan ने यदि वो चुनाव जीते तो अपनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को आईफ़ोन, स्विमिंग पूल वाला तीन मंजिला घर, 20 लाख रुपए की कार, हर घर के लिए एक छोटा हेलीकॉप्टर, लड़की की शादी पर सोना देने का वादा किया है.

इतना ही नहीं बेरोजगारों को कारोबार शुरू करने के लिए 1 करोड़ की फंडिंग देने के साथ ही हर घर को एक नांव देने का वादा किया है. और तो और चुनाव जीतने पर 100 दिन की चांद की सैर, इलाके को ठंडा रखने के लिए एक 300 फुट का आर्टिफिशियल बर्फ से ढका पहाड़, स्‍पेस रिसर्च सेंटर और रॉकेट लॉन्चिंग फैसिलिटी देने का भी वादा किया है. अब यह चुनावी वादे सुनकर हर कोई दंग हैं लेकिन आर सर्वनन का कहना है कि वो अपने वादों से मुकरने वाले नहीं हैं बस एक बार उन्हें चुनाव में जीत मिल जाए तो वो अपना वो हर वादा पूरा करेंगे जो  उन्होंने कहा है.  जिसके बाद रातों रात वो पूरे तमिलनाडु में चर्चा में आ गए हैं.

34 वर्षीय सर्वनन ने यह भी कहा कि पिछले 50 सालों में राजनीतिक दलों ने जिन योजनाओं की घोषणा की थी उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया. लोगों को जागरूक करने के लिए मैंने ऐसा चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है. अब चाहे जो भी हो सर्वनन के इस घोषणा पत्र से जहां क्षेत्रवासी दातों तले अगुंलियां दबाने को मजबूर हैं तो सर्वनन के सामने चुनाव लड़ रहे नेताओं के लिए उनके यह  वादे आफत  बन रहे हैं क्योंकि इन वादों के कारण सर्वनन रातों रात मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं.