भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के डिपार्टमेंट पर ED का छापा, क्या NCB अधिकारी वानखेड़े की खिलाफत पड़ी भारी!


पुणे. महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुणे के 7 ठिकानों पर छापे मारे. बड़ी बात यह है कि वक्फ बोर्ड महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के मंत्रालय के अंतर्गत आता है और मामला वक्फ बोर्ड से संबंधित जमीन की अवैध बिक्री से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि ईडी ने वक्फ बोर्ड की जमीन में हुए कथित घोटाले के सिलसिले में औरंगाबाद में भी छापेमारी की है. 

बता दें कि नवाब मलिक पिछले कुछ दिनों से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की लगातार खिलाफत कर रहे थे. ड्रग केस में पकड़े गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की पैरवी करते हुए उन्होंने समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर काफी आरोप लगाए थे. इतना ही नहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फड़नवीस के खिलाफ भी नवाब मलिक लगातार बयानबाजी कर रहे थे. ऐसे में इस छापेमारी को मलिक समर्थक इस घटनाक्रम से जोड़कर देख रहे हैं.


वहीं समीर वानखेड़े के समर्थक इस कार्रवाई पर सोशल मीडिया पर लगातार नवाब मलिक के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं और वानखेड़े के विरोध का सबक इसे बता रहे हैं.