ट्वीटर पर #पायलट_आ_रहा_है देशभर में हुआ ट्रेंड, पायलट के समर्थन में दिखा शक्ति प्रदर्शन तो जमकर मीम्स भी हुए शेयर


जयपुर (विकास विजय). राजस्थान में एक ही पार्टी के दो बड़े नेताओं के बीच सियासी जंग की चालें अलग अलग रूपों में देखी जा रही है. और सीधे तौर पर ना सही पर अप्रत्यक्ष रूप से जो भी संभव हो दोनों ही बड़े नेताओं के समर्थक शक्ति प्रदर्शन में जुटे है. जहां एक ओर अशोक गहलोत की सोशल मीडिया विंग लगातार गहलोत के समर्थन में सक्रिय है वहीं दूसरी ओर पायलट समर्थक भी इसमें पीछे नहीं. हाल ही में आलाकमान द्वारा पायलट की अनदेखी की खबरें सामने आने के बाद आज पायलट समर्थकों ने ट्वीटर पर जमकर शक्ति प्रदर्शन किया और 'पायलट आ रहा है' ट्वीटर पर जमकर ट्रेंड किया.  कई जगह पर इस चक्कर में सोशल मीडिया पर ही पायलट और गहलोत समर्थक अपने अपने नेता के समर्थन में जमकर कमेंट करते और उलझते भी नजर आए. 

ट्विटर पर मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों ने #पायलट_आ_रहा_है ट्रेंड कराना शुरू किया। कुछ ही देर में करीब डेढ़ लाख लोग इस हैशटैग के जरिए पायलट पर अपनी बात रख चुके थे. शाम 6 बजे तक करीब 1 लाख 55 हजार से ज्यादा लोग इस ट्रेंड में शामिल हुए. इनमें ज्यादातर लोग राजस्थान से थे.

हालांकि इस दौरान कई लोगों ने पायलट को कहीं नेशनल लीडर बताया तो किसी ने भविष्य में राजस्थान का मुख्यमंत्री तो कई ऐसे भी थे जिन्होंने पायलट को आडे हाथों लिया और मीम्स भी शेयर किए. बहरहाल गहलोत समर्थक भी इसमें पीछे नहीं हैं लेकिन गहलोत सीधे तौर पर इस तरह के मामलों में दखलंदाजी के पक्षधर नहीं है ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि गहलोत समर्थक पर देशभर में ट्रेंड करने वाले पायलट के इस ट्वीटर ट्रेंड का कैसे जवाब देते हैं.

वैसे कांग्रेस आलाकमान के संज्ञान में यह मामला आ चुका है, क्योंकि माना जा रहा है कि आज सुबह कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने लिखा कि 'कांग्रेस आ रही है', इसको लेकर ट्वीट होने शुरू हुए थे कि पायलट समर्थकों ने 'पायलट आ रहा है' के ट्वीट्स की झड़ी लगा दी.