अजमेर दरगाह के बाहर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में खादिम फखर जमाली समेत तीन गिरफ्तार


अजमेर। दरगाह के बाहर भीड़ में भड़काऊ नारेबाजी के मामले में दरगाह थाना पुलिस ने खादिम समेत तीन को गिरफ्तार किया है। वहीं वीडियो के आधार पर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने मौन जुलूस के दौरान हिंसा भड़काने जैसे नारे दिए थे। इस मामले में अजमेर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 17 जून को विनायक बिहार कॉलोनी, फाय सागर रोड, पुलिस थाना गंज हाल दरगाह थाने के कॉन्स्टेबल जयनारायण पुत्र कालूराम जाट ( 32) ने रिपोर्ट दी थी। इसका वीडियो भी सामने आया था।

दरगाह थाना प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को खादिम मोहल्ला निवासी खादिम फखर जमाली, फूल गली निवासी ताजीम और गुजरात निवासी रियाज गिरफ्तार किया है। वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार है। पुलिस प्रकरण में गौहर चिश्ती को पूर्व में पाबंद कर चुकी है। थानाप्रभारी दलबीरसिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को गुरुवार दोपहर में कोर्ट में पेश किया। पुलिस को प्रकरण में वायरल वीडियो के आधार पर आपत्तिजनक नारे लगा रहे 15-20 लोगों की पहचान में जुटी है। दरगाह थाना पुलिस ने भादस की धारा 115, 117, 143, 149, 504 व 506 में प्रकरण दर्ज किया है।