फुटबॉलर रोनाल्डो ने कोक की बोटल साइड में हटाकर कहा 'ड्रिंक वाटर', 25 सेकंड के इस घटनाक्रम से कोका-कोला को सीधा 30 हजार करोड़ का झटका लगा


फुटबॉल की दुनिया में बाजीगर कहे जाने वाले अपने बेबाक और आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने केवल दो शब्द कहे 'ड्रिंक वाटर' और इतने से में ही दुनिया के मशहूर ब्रांड कोका कोला के शेयर करीब 30 हजार करोड़ धड़ाम से नीचे आ गिरे। यह घटना हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्टार स्ट्राइकर ने अपने सामने से कोका कोला की दो बोतलें हटा दीं और और पानी की बोतल ऊपर करते हुए कहा कि ड्रिंक वॉटर। बस इतने से में ही कोक बनाने वाली कंपनी कोका कोला (Coca-Cola) को करीब 3 खरब रुपये की चपत लग गई।

 

यह था घटनाक्रम


इस वक्त फुटबॉल का सीज़न चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इसी बीच पुर्तगॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में किया जाता है. रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ‘Drink Water’.


जानकारी के मुताबिक यूरोप में दोपहर 3 बजे मार्केट खुला तब कोका कोला के शेयर का रेट 56.10 डॉलर था लेकिन आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह वाकया होते ही कोका कोला के शेयर गिरने लगे और ये 55.22 डॉलर तक जा पहुंचे। तब से लगातार कोका कोला के शेयर में उतार-चढ़ाव जारी है। और लगातार कोक की चिंताएं बढ़ी हुई हैं। कोका कोला यूरो कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर है। जाहिर सी बात है कि ऐसे में बतौर स्पॉन्सर उसकी ड्रिंक आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल की जाती है। पर इस विवाद के बाद कोका कोला ने बयान दिया कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है, अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो क्या लेना पसंद करते हैं, ये हर किसी की च्वाइस है।