फिर टला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव, CWC में प्रस्ताव पारित


दिल्ली। राहुल गांधी का कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी का कार्यक्रम एक बार फिर टल गया है. कोरोना संकट और महामारी का बिगड़ता स्वरूप इस बार यह चुनाव टालने का बड़ा कारण बना. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'कोरोना महामारी का प्रकोप चारों तरफ है, ऐसी स्थिति में कांग्रेस कार्यसमिति ने थोड़े समय के लिए एक मत से चुनाव (कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव) को स्थगित करने का प्रस्ताव पारित किया.'

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा, जिसका बाकी सदस्यों ने विरोध किया. और कहा कि कोरोना संकट के बाद चुनाव हो. जिसके बाद कांग्रेस कार्यसमिति ने सामूहिक तौर पर फैसला लिया है कि मौजूदा परिस्थिति में चुनाव कराना ठीक नहीं होगा. परिस्थिति को देखकर आगे फिर से तारीख तय की जाएगी. बता दें कि पिछले साल अगस्त से अध्यक्ष पद के चुनाव 3 बार टाले जा चुके हैं. 

 

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने कोरोना की अप्रत्याशित त्रासदी पर अपनी गहन चिंता जाहिर की। समिति ने ये भी कहा कि कोरोना की दूसरी वेव अब एक अत्यंत गंभीर आपदा का रूप धारण कर चुकी है और ये मोदी सरकार की नाकामी का सबूत है.