धारीवाल, सोलंकी को आखिरकार कांग्रेस ने दिया टिकट, रामगंज मंडी से मदन दिलावर के सामने महेंद्र राजोरिया को उतारा मैदान में


राजस्थान कांग्रेस ने आखिरकार नामांकन की आखरी तारीख से एक दिन पहले बचे हुए 21 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर ही दी। इस लिस्ट में शांति धारीवाल का नाम भी आ गया है। घोषित उम्मीदवारों में सबसे चौंकाने वाला नाम एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी का है जो लम्बे समय से फलोदी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन उन्हें कांग्रेस ने झोटवाड़ा से उम्मीदवार बनाया है। 
उधर एक तरफ शांति धारीवाल को टिकट नहीं देने के चर्चे थे लेकिन अंतिम समय में सीएम अशोक गहलोत की मजबूत पैरवी के बाद कोटा उत्तर से कांग्रेस का उम्मीदवार बनने में सफल हो गए। वहीं भारी विरोध के बावजूद मंत्री जाहिदा खान कमान से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। वेद प्रकाश सोलंकी भी चाकसू से टिकट प्राप्त करने में सफल हो गए हैं।  पूर्व मंत्री हरेंद्र मिर्धा अब पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा के सामने नागौर से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं लंबी मशक्कत के बाद में अजमेर उत्तर से एक बार फिर महेंद्र सिंह रलावता को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम एक बार फिर कोटा दक्षिण से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। वहीं टोडाभीम से सचिन पायलट कैंप के वर्तमान विधायक पीआर मीणा का टिकट काटकर पूर्व विधायक घनश्याम मैहर को उम्मीदवार बनाया गया है। कोटा की रामगंज मंडी विधानसभा सीट से महेंद्र राजोरिया कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित। 
खास बात यह है कि पार्टी ने कोटा की रामगंज मंडी से बीजेपी के प्रत्याशी मदन दिलावर के सामने महेंद्र राजोरिया को टिकट दिया है। राजोरिया एक युवा नेता के तौर क्षेत्र में मजबूत पकड़ रखते हैं। कुशल व्यवहार, पार्टी के समर्पित, जुझारू और कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान रखते हैं। स्टूडेंट पाॅलिटिक्स से ही राजनीति में सक्रिय हैं।