धूमधाम से मनाई गई धुलण्डी, लोगों पर चढ़ा खुशियों का रंग, कोरोना का खौफ भी लगा फीका, लोगों ने जमकर लुटाया प्रेम रंग


नई दिल्ली. पूरे भारत में रंगों का त्यौहार होली धूमधाम से मनाया गया. होली के इस मुकद्दस मौके पर जहां धुलण्डी पर एक दूसरे को रंगने की होड़ लोगों में देखने को मिली वहीं दूसरी ओर कोरोना संकट के बीच भी लोगों का उत्साह परवान पर नजर आया.

Holi Celebration India

कोविड संकट के बीच सरकार की सख्ती का असर यह रहा कि सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ भरे आयोजन नहीं हुए लेकिन गलियों में युवाओं की टोलियां जरूर होली की मौज मस्ती करती नजर आई.

Holi Celebration India

ज्यादातर लोगों ने अपने घरों में रहकर ही होली सेलिब्रेट की. भीड़भाड़ से लोग बचते नजर आए. लेकिन फिर भी रंगोत्सव पर पूरे भारत में होली के रंगों की खुमारी परवान पर चढ़ी नजर आई. क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या जवान हर कोई आपसी भाईचारे और प्रेम के इस त्यौहार पर एक दूसरे को आत्मीय प्रेम लुटाता नजर आया.

हालांकि धुलंडी पर इस बार सार्वजनिक चंग- ढप्प व धमाल के आयोजन नहीं होने से थोड़े लोग मायूस जरूर थे. बावजूद इसके लोगों ने घरों में रहकर ही एक दूसरे को रंग व गुलाल लगाकर इस पारंपरिक त्योहार का मजा लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

इस दौरान जहां तहां बच्चों से लेकर बड़ों व महिलाओं से लेकर बुजुर्ग तक अलग अलग रंगों में रंगे नजर आए. रंगों और सौहार्द के मोहपाश में बंधे नजर आए.

उधर इससे पहले देशभर में कोरोना के बीच होली के मौके पर सभी राज्यों ने अपने यहां लोगों से अपील की कि कोरोना को देखते हुए वे घर पर ही होली का त्योहार मनाएं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अशोक गहलोत, शिवराज सिंह चौहान के साथ ही राहुल गांधी और मायावती समेत अन्य राजनेताओं ने बधाइयां दी.