फोन टैपिंग विवाद: CM OSD लेाकेश शर्मा ने दिल्ली क्राइम ब्रांच को कहा- '2 सप्ताह नहीं निकल सकता जयपुर से बाहर, VC से कर लें सवाल जवाब' 


जयपुर. फोन टैपिंग विवाद में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने दिल्ली क्राइम ब्रांच को जवाब भेजा है और दो सप्ताह तक जयपुर से बाहर ना जाने के व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए व्यक्तिगत उपस्थिति में असमर्थता जताई है. 

बता दें कि राजस्थान के फोन टैपिंग विवाद में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 24 जुलाई को लोकेश शर्मा को उनके बयानों के लिए बुलाया है. केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने अपनी शिकायत में अज्ञात पुलिस अधिकारियों और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा पर जन प्रतिनिधियों के फोन टैप करने और उनकी छवि धूमिल करने का आरोप लगाया था. इसी मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच लोकेश शर्मा से पूछताछ करना चाहती है. 

उधर सीएम OSD लोकेश शर्मा ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में जवाब भेजा है और दो सप्ताह जयपुर से बाहर नहीं जाने के कारणों का हवाला भी दिया है. बताया जा रहा है कि लोकेश शर्मा ने दिल्ली पुलिस को भेजे गए जवाब में कहा है कि वो अगले दो सप्ताह जयपुर से बाहर नहीं जा सकते हैं फिर भी यदि कोई इमरजेंसी की स्थिति है तो VC के जरिए सवाल जवाब किए जा सकते हैं और यदि पुलिस चाहे तो प्रश्नावली भेज दे, उसका जवाब दे दिया जाएगा. साथ उन्होंने यह भी कहा कि जैसे ही समय अनुकूल होगा पर वो खुद दिल्ली उपस्थित हो जाएंगे. बता दें कि इस मामले में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पूछताछ के लिए नोटिस भेज चुकी है लेकिन वो भी दिल्ली नहीं गए थे.