बजट पेश करने के दौरान CM गहलोत से अनजाने में हुई बड़ी चूक, विपक्ष ने किया हंगामा


जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बड़ी उम्मीदों से वर्ष 2023 का बजट भाषण पढ़ा जा रहा था लेकिन इसी दौरान गलती से एक पेज एक एक्स्ट्रा क्या लग गया पूरा मामला हंगामे में बदल गया। यह चुनावी बजट था ऐसे में पक्ष और विपक्ष दोनों अपना दमखम दिखाने में लगे थे। विपक्ष ने यह आरोप लगाते हुए हंगामा किया कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी विधानसभा में पुराना बजट भाषण पढ़ा गया हो और इस पर जोरदार हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दो बार रोकनी पड़ी। सीएम गहलोत बजट भाषण के लिए जब तीसरी बार खड़े हुए तो माफी मांगी। उन्होंने कहा, जो कुछ हुआ उसके लिए सॉरी फील करता हूं।

बड़ी बात यह है कि विपक्षी सदस्य भारी हंगामा करते हुए सदन के वेल में आ गए। और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने पुराना बजट पढ़ा है। भारी हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव ऊषा शर्मा को तलब किया और अफसरों की लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त की।

उधर गहलोत के ट्वीटर हैंडल से बयान आया कि भाजपा सिर्फ़ यह दिखाना चाहती है कि वह राजस्थान के विकास और तरक्की के खिलाफ है। इनका मन-गढ़ंत आरोप कि बजट लीक हो गया यह दर्शाता है कि बजट को भी यह अपनी ओछी राजनीति से नहीं छोड़ेंगे। 'बचत, राहत, बढ़त' में एक ही बाधा है - भाजपा।