केरल विधानसभा चुनावों के लिए CM गहलोत वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियु​क्त. तो असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी भी लगाए वरिष्ठ पर्यवेक्षक 


नई दिल्ली. असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन एवं समन्वय के लिए कांग्रेस ने कई वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. सबसे बड़ी बात यह है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जहां केरल का जिम्मा सौंपा गया है वहीं असम विधानसभा चुनाव के लिए भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक एवं शकील अहमद खान को जिम्मेदारी दी गई है.

केरल विधानसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत के साथ वरिष्ठ नेता लुईजिनो फ्लेरियो और जी परमेश्वर को भी लगाया गया है. पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला और झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. तमिलनाडु एवं पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों लगाया है. यह वरिष्ठ पर्यवेक्षक संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे.
 बता दें कि असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है. और इसी दिशा में कांग्रेस ने यह महत्वपूर्ण निर्णय किया है.