मोदी एवं अमित शाह की गलतफहमी निकल जाएगी, लेने के देने पड़ जाएंगे: अशोक गहलोत


जयपुर. कांग्रेस ने नए कृषि कानूनों के विरोध एवं किसान आंदोलन के समर्थन में किसान बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत रविवार को जयपुर में धरना दिया. बडी बात यह रही कि इस धरने में लम्बे समय से सार्वजनिक मंच से नदारद रहे मुख्यमंत्री अशोक  गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट एक साथ नजर आए. गवर्नमेंट हॉस्टल स्थित शहीद स्मारक पर दिए गए इस धरने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डाॅ रघु शर्मा, कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सहित प्रमुख मंत्रियों और पार्टी के नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए. धरने के दौरान बडी संख्या में कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे और सभी ने किसानों के समर्थन में केन्द्र सरकार की जमकर निंदा की. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार को संवेदनहीन सरकार बताते हुए कहा है कि किसानों के साथ देश के लाखों लोग हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की गलतफहमी निकल जाएगी.
सीएम गहलोत ने धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए कहा, “केंद्र सरकार को बार-बार अपील करने के बावजूद कोई असर नहीं होता. केंद्र सरकार को क्या अधिकार है पूरे देश के किसानों की किस्मत का फैसला करने का. वक्त आने पर मोदी व शाह की गलतफहमी निकल जाएगी. उनको लेने के देने पड़ जाएंगे. इस देश का किसान बहुत समझदार है. शांति के साथ प्रदर्शन कर रहा है. केंद्र सरकार ‘नकारा है निक्कमी’ है. यह फासीवाद सरकार देश को बर्बाद करना चाहती है. GST के समय देश के संसद में तमाशा किया गया, GST,नोटबन्दी जैसे सभी फैसले बिना सोचे-समझे लिए, अब कृषि कानून का फैसला बिना राय के लिया गया. यदि बिल सलेक्ट कमेटी में भेजे जाते तो अच्छा परिणाम निकल कर आता.”