राहुल गांधी के वायनाड वाले बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर दिखाया, न्यूज एंकर, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित कई के खिलाफ मामला दर्ज


जयपुर. राजस्थान में एक बड़ा एक्शन लिया गया है। जहां राहुल गांधी के वायनाड वाले बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर ज़ी टीवी द्वारा प्रचारित करने पर ज़ी टीवी के एंकर रोहित रंजन सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा षड्यंत्र रचकर झूठ प्रसारित किये जाने पर एफआईआर दर्ज की गयी है।
अन्य लोगों में राज्यवर्धन सिंह सांसद, मेजर सुरेंद्र पूनिया एवं कमलेश सैनी विधायक उत्तरप्रदेश सहित कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज।
धारा 504, 505, 153ए, 295ए, 120बी आईपीसी तथा आईटी एक्ट 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत थाना बनीपार्क जयपुर में मुकदमा हुआ दर्ज।


बता दें कि बता दें कि इंटरनेट पर राहुल गांधी को लेकर एक दावा काफी वायरल हो रहा है. दावे के साथ एक वीै डियो है, जिसमें राहुल गांधी मीडिया से बात कर रहे है. इस दौरान उनसे उदयपुर की घटना के बारे में सवाल पूछे गए. इसके बाद राहुल कहते हैं, 

‘देश में नफरत का माहौल है. और इस माहौल को बनाना एक तरह से राष्ट्रद्रोह है. जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया, वो भी बच्चे ही हैं. जो उन्होंने किया वो सही नहीं है. उनका बर्ताव गैर जिम्मेदाराना है लेकिन उनके लिए मेरे मन में कोई गलत भावना नहीं है. हमें उन्हें यहीं छोड़ देना चाहिए. वो बच्चे हैं उन्हें नहीं पता था कि इस घटना के क्या परिणाम हो सकते थे. इसलिए हमें उन्हें माफ कर देना चाहिए.’


दरअसल राहुल गांधी से एक सवाल किया गया कि सर, आप आज अपने ऑफिस गए थे. आपके ऑफिस में तोड़फोड़ की गई इस पर क्या कहना चाहते हैं?
जवाब में राहुल गांधी ने कहा - ये मेरे ऑफिस से पहले वायनाड के लोगों का ऑफिस है. जो भी हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है, अहिंसा समस्या का समाधान नहीं करेगी. जिन भी बच्चों ने ये किया है, वो भी बच्चे हैं. ये सही तरीका नहीं है लेकिन मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है.


जबकि इस जवाब को उदयपुर घटना से जोड़ दिया गया और कहा जा रहा है कि उदयपुर हत्याकांड आरोपियों को राहुल गांधी बच्चा बताया।