BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अब्दुल्ला कुट्टी बोले- सचिन पायलट अच्छे नेता हैं, जल्द कांग्रेस छोड़ BJP में आएंगे, बयान से बढ़ी सियासी हलचल


जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर एक बयान से सियासी गलियारों में चर्चाओं को हवा मिल गई है. पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपी अब्दुल्ला कुट्टी ने एक सियासी बयान दिया और कहा कि सचिन पायलट अच्छे नेता हैं,वे जल्द ही भाजपा का दामन थामेंगे. उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है.

BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यक्रम में भाग लेने जयपुर आए कुट्टी ने कहा कि यूपी में जतिन प्रसाद ने समय रहते कांग्रेस को छोड़ा. अब उम्मीद है कि सचिन पायलट भी जल्दी कांग्रेस छोड़ देंगे. कुट्टी ने कहा 'मैं यही सोचता हूं कि वह भविष्य में भाजपा में आएंगे.

इस बयान के बाद जहां पायलट के खिलाफ वाला खेमा फिर अलर्ट हो गया है और इस बयान के जरिए पायलट को प्रेशर में लेने की कोशिशें होने लगी है वहीं भाजपा में भी सियासी बयान के अपने अपने मायने निकाले जा रहे हैं.

बता दें कि राजस्थान में सियासी संकट के समय पायलट के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं थी, लेकिन सचिन पायलट ने इन्हें सिरे से खारिज किया था. इसके बाद भी वो कई इस तरह की अटकलों को खारिज कर चुके हैं. मौजूदा समय में भी राजस्थान कांग्रेस और गहलोत सरकार में सियासी उठापटक का दौर चल रहा है और इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पायलट को लेकर बयान ने राजस्थान की राजनीति को फिर से गर्मा दिया हैं.

 

बयान के खिलाफ कुट्टी का फूंका पुतला


उधर भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपी अब्दुल्ला कुट्टी के इस बयान से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराया. विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रामगंज बाजार में अब्दुल्ला कुट्‌टी का पुतला दहन किया. अब्दुल्ला कुट्टी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रामगंज बाजार में पुतला दहन किया. सादिक चौहान ने कहा कि अब्दुल्ला कुट्टी ने जो बयान दिया है बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। अब्दुल्ला कुट्टी वामदल पार्टी से निष्कासित किया गया व्यक्ति है और कुट्टी जिस तरह आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं, भाजपा सचिन पायलट जी की लोकप्रियता से घबराकर मुस्लिम नेताओं की आड़ ले रही है. भारतीय जनता पार्टी सरकार शासित प्रदेशों में जिस तरीके से अल्पसंख्यको पर अत्याचार हो रहे हैं उनको छुपा कर सचिन पायलट पर बयान देना उनको शोभा नहीं देता।