किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है: भाजपा


नई दिल्ली. देश में अब कोरोना संकटकाल में ऑक्सीजन की कमी से मौतें हुईं या नहीं इस पर सियासत गर्मा गई है. सरकार के ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने वाले बयान पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर होकर बयान जारी कर रहा है तो सरकार आरोपों को निराधार बता रही है.

मामले में अब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि किसी भी राज्य ने नहीं कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है. राज्यों ने मौत के बारे में कोई आंकड़ा भेजा ही नहीं तो क्या जानकारी दी जाए. पात्रा ने इस मामले में विपक्ष पर बेवजह की राजनीति करने का भी आरोप लगाया और कहा कि राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल का दोहरा रवैया सामने आया है. कहा कि राहुल गांधी इस मुद्दे पर भ्रम फैला रहे हैं और संजय राउत झूठ का सहारा लेकर लोगों को भ्रमित करने में लगे हैं. 


उधर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन संकट पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केन्द्र सरकार ये झूठ बोल रही है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन संकट नहीं था. केंद्र सरकार कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन प्रबंधन पर अपनी गलती छिपाने की कोशिश कर रही है और सरकार की नीति के चलते ही यह आपदा आई थी.

वैसे बता दें कि यह पूरा बवाल इसलिए हो रहा है क्योंकि मंगलवार को केंद्र सरकार ने राज्य सभा को बताया कि राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान विशेष तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई. इसके साथ ही यह भी माना कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ गई थी.