मोदी का मिशन 2024, जिन सीटों पर हारे या पार्टी तीसरे नंबर पर रही वहां मोदी सहित बीजेपी के स्टार नेता संभालेंगे मोर्चा


नई दिल्ली। बीजेपी अपने मिशन 2024 में दिन रात एक कर जुट चुकी है। लोकसभा चुनावों में उन सीटों को फोकस किया जा रहा है जहां मोदी और उनकी टीम कमजोर रही। कमजोर सीटों पर बेहतर पर्फोमेंस कैसे दी जाए इस पर रणनीति तेज हो गई है। अब पार्टी ने बकायदा 2019 में हारी 144 लोकसभा सीटों पर तोबड़तोड़ रैलियों और सभाओं का फॉर्मूला तैयार किया है। इन लोकसभा सीटों में से 40 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 बड़ी रैलियां करेंगे। बची हुई सीटों पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बड़े नेता सभाएं करेंगे।

इस पूरी रणनीति को 'लोकसभा प्रवास योजना फेज-2' कहा गया है। और सभी को मिशन में प्रभावी तरीके से जुटने के निर्देश दिए गए हैं। बड़ी बात यह है कि पहले से जीती हुईं सीटों पर भी बेहतर तरीके से फोकस करने का काम भाजपा कर रही है। ताकि नई सीटें पाने के चक्कर में कहीं पहले वाली सीटें हाथ से ना निकल जाएं। दोबारा जीत दर्ज करने के साथ ही उन सीटों पर भी पार्टी फोकस करेगी जहां दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी। पार्टी की एक बैठक में सामने आया कि ज्यादातर ऐसी सीटें पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, तमिलनाडु में हैं।

पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारतीय राज्यों में भाजपा सबसे ज्यादा नुकसान में हैं ऐसे में वहां प्लस में आने का पूरा प्रयास होगा।