बिहार में RJD को बड़ा झटका, पांच विधानपार्षद JDU में हुए शामिल, पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने भी दिया इस्तीफा


पटना. बिहार में आरजेडी की लालटेन पर जदयू का तीर चला है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के पहले पांच विधानपार्षदों ने जेडीयू का दामन थाम लिया वहीं इस राजनीतिक उठापटक के बीच अब पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

मंगलवार को हुए इस पूरे घटनाक्रम से बिहार की राजनीति में हड़कंप मच गया. हालांकि रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और उनका पटना के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराये जाने को लेकर नाराज चल रहे थे जिसके बाद यह उठा पटक हुई.

बताया जा रहा है अभी और भी नेता जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. आरजेडी पार्टी छोड़ने वाले विधानपार्षदों में एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय शामिल हैं.ये सभी पहले से ही तेजस्वी यादव और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते आए हैं.

बड़ी बात यह है कि कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने चुटकी लेते हुए दावा किया था कि आरजेडी के कई विधायक पाला बदलने को तैयार बैठे हैं.

ऐसे में अब इस घटनाक्रम के बाद अशोक चौधरी के दावों पर मुहर लगती दिख रही है. गौर करने वाली बात यह है कि बिहार में इन दिनों एक बनाम छह का खेल चल रहा है. बीते दिनों जेडीयू के एक पूर्व एमएलसी इकबाल अंसारी आरजेडी में शामिल हुए थे. ऐसे में जेडीयू ने भी आरजेडी को बड़ा झटका देते हुए उसके छह नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने की कवायद कर दी है.