1 लाख की रिश्वत लेते तहसीलदार एवं भू-अभिलेख निरीक्षक ट्रैप, 15-20 लाख की नोटों की गड्डियों को ACB के डर से लगा दी आग


पाली. राजस्थान एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पिंडवाड़ा में तहसीलदार एवं भू-अभिलेख निरीक्षक को ₹100000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी की कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पिंडवाड़ा ने अपने निवास पर करीब 15 से 20 लाख रुपए के भारतीय नोटों को जलाकर खुर्द-बुर्द करने का भी प्रयास किया और गैस चूल्हे पर इन नोटों की गड्डियों को रखकर आग लगा दी.

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजीपी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी पाली टीम को परिवादी द्वारा शिकायत की गई थी कि पिंडवाड़ा में एक ठेका दिलवाने की एवज में तहसीलदार, पिंडवाड़ा कल्पेश जैन द्वारा राजस्व निरीक्षक पर्वत सिंह के मार्फत ₹100000 की राशि रिश्वत के रूप में मांग कर परेशान किया जा रहा है, जिस पर पाली एसीबी टीम के एसपी नरपत सिंह ने सत्यापन किया और ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया.

जब यह ट्रैप किया गया तो राजस्व निरीक्षक पर्वत सिंह को इस मामले में ₹100000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. आरोपी पर्वत सिंह द्वारा रिश्वत की राशि तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के लिए लेने की बात स्वीकार की गई. इसके बाद तहसीलदार के निवास पर उसे गिरफ्तार करने जब एसीबी की टीम पहुंची तो भनक लगने पर तहसीलदार द्वारा अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए गए. और वह भीतर रखे करीब 15 से 20 लाख रुपयों को जलाकर खुर्द बुर्द करने का प्रयास किया गया. जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.