जनता को फ्री रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए विधायक ने तुड़वा दी अपनी 90लाख की FD


महाराष्ट्र (आलोक शर्मा)। अक्सर जनता मानती है कि जब भी उनको जरूरत होती है तब उनके वोट के दम पर जीतने वाले नेता, विधायक और सांसद अक्सर नदारद मिलते हैं। सिर्फ वोट लेने के वक्त ही वह जनता के बीच में रहते हैं और जनता का भला सोचने की बातें करते हैं। लेकिन इस मिथ्य को तोड़ते हुए महाराष्ट्र के एक विधायक ने अनूठी मिसाल पेश की है। और इंसानियत की उनके द्वारा पेश की गई इस मिसाल की हर कोई तारीफ करता नजर आ रहा है।

महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायक संतोष बांगर ने अपने बुढ़ापे के सहारे के तौर पर ₹90लाख की एफडी कराई थी लेकिन कोरोना संकटकाल में जो भयावह मंजर उन्होंने देखा उसके बाद उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने बिना अपने भविष्य की चिंता किए हुए तुरंत ही उन नब्बे लाख रूपए की FD तुड़वाकर एक डिस्ट्रीब्यूटर को सौंप दी। ताकि वह रेमडेसिविर इंजेक्शन उनके क्षेत्र की जनता को फ्री में उपलब्ध करवा सकें। क्योंकि इस वक्त इस इंजेक्शन की काफी किल्लत और मांग दोनों बनी हुई है। अपनी पूरी जमा पूंजी मरीजों के नाम कर दी है।

इसके बाद जो कोई भी विधायक महोदय की इंसानियत के बारे में सुन रहा है वह हर कोई यह कह रहा है कि भगवान ऐसा नेता सबको दे।

विधायक का कहना है क्योंकि सरकारी प्रक्रिया में बहुत लंबा वक्त लगता है ऐसे में उन्होंने तुरंत अपनी FD से यह राशि उपलब्ध करवाई है ताकि किसी भी तरह से इंजेक्शन आने में देरी ना हो। इससे पहले वो अपने खर्चे पर 500 इंजेक्शन जरूरतमंदों को मुहैया करा चुके हैं। लेकिन और जरूरत पड़ने पर करीब 10,000 इंजेक्शन का ऑर्डर उन्होंने दिया है जिसके लिए उन्हें डेढ़ करोड़ की राशि डिस्ट्रीब्यूटर को उपलब्ध करानी थी। विधायक ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन क्या, जरूरत पड़ने पर वह अपनी प्यारी जनता के लिए प्राण भी देने के लिए तैयार है। बता दें कि बांगड़ अपने क्षेत्र के एक लोकप्रिय विधायक हैं और जन सेवा के लिए वह अपनी एक अलग पहचान रखते हैं।


Courtesy: Navid Mamoon, Gabriel Rasskin & Covid Visualizer Team.