अविनाश पांडे की छुट्टी, अजय माकन बने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव, तीन सदस्यीय समिति भी गठित


जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच खत्म हुए गतिरोध के बीच, कांग्रेस (Congress) हाईकमान ने प्रदेश प्रभारी पद से अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) की छुट्टी कर दी है. इतना ही नहीं पायलट कैंप की मांग के मुताबिक पार्टी ने तीन सदस्यी कमेटी का भी गठन कर दिया है. जो पायलट कैंप से जुड़े  मुद्दों को सुलझाएगी. जानकारी के अनुसार, पार्टी ने अविनाश पांडेय की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन (Ajay Makan) को राजस्थान का नया प्रभारी नियुक्त किया है, उनका पायलट-गहलोत विवाद के दौरान अहम रोल भी देखा गया था.

कांग्रेस द्वारा राजस्थान में राजनीतिक मुद्दों के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है. इस कमेटी में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल (Ahmad Patel), राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के संगठन महासचिव इंजार्ज केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) को कमेटी का सदस्य बनाया है.

उधर सचिन पायलट ने भी अजय माकन को प्रभारी महासचिव बनाए जाने पर बधाई दी ट्वीट कर लिखा, 'अजय माकन जी को राजस्थान प्रभारी महासचिव नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई. आपकी नियुक्ति से निश्चित ही राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की उम्मीदों को बल मिलेगा. उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ मैं अजय माकन जी का वीर भूमि राजस्थान में स्वागत भी करता हूं.'

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे ने राजस्थान के सभी कांग्रेस जनों का उनके प्रदेश प्रभारी के तौर पर कार्यकाल के दौरान दिए गए सहयोग के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया. और कहा कि राजस्थान कांग्रेस संगठन के प्रभारी के तौर पर उनका कार्यकाल बहुत संतोषजनक रहा है और इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ काम करते हुए अत्यंत सकारात्मक अनुभव रहे तथा सभी कांग्रेस जनों की एकता के परिणाम स्वरूप 2018 मैं कांग्रेस की सरकार बनी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए वार्ड, ब्लॉक, जिला से लेकर प्रदेश इकाई तक सभी कांग्रेस जनों ने पूरे मनोयोग के साथ काम किया जिसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं और उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है.