अविनाश पांडे को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, बिहार चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बने


नई दिल्ली. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी रहे अविनाश पांडे को बिहार चुनाव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने उन्हें बिहार कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनकी यह नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है. साथी ही काजी निजामुद्दीन और देवेंद्र यादव को इस कमेटी का मेंबर बनाया गया है. राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए.

इसके साथ ही कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह इस समिति में पदेन सदस्य होंगे. स्क्रीनिंग कमेटी चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजती है जिसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची पर मुहर लगती है. बिहार विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित है.

 गौरतलब है कि राजस्थान में गहलोत-पायलट विवाद के बाद अविनाश पांडे को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया गया था. इसके बाद अविनाश पांडे की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे थे. लेकिन इस बीच अचानक हुई यह नियुक्ति कहीं ना कहीं अविनाश पांडे को राहत देने वाली है. इसे पायलट कैंप के लिए थोड़ा निराशाजनक भी माना जा सकता है.