पायलट-गहलोत में तकरार जारी, सीएम गहलोत बोले- ये तो छोड़कर चले गए थे, 80 विधायक नहीं गए, तभी सरकार बची


सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच तकरार फिलहाल खत्म होती नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि अब भी अशोक गहलोत पायलट के खिलाफ मुखर होकर अपनी बात बोल रहे हैं। दरअसल कांग्रेस की जयपुर मेंं होने वाली 12 दिसंबर को महंगाई रैली की तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज फिर पायलट खेमे पर निशाना साधते हुए कहा कि 'रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह, हेमाराम चौधरी तो छोड़कर चले गए थे। 80 विधायक रुके और हमें छोड़कर नहीं गए, तभी तो सरकार बची है। तभी हम आज मंत्री परिषद की बैठक कर रहे हैं।'

यह सब कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल व प्रभारी महामंत्री अजय माकन की उपस्थिति में हुआ।

मंत्रियों को सुनवाई करने की नसीहत देने के दौरान ही गहलोत ने पायलट कैंप के मंत्रियों-विधायकों पर यह तंज कसा। हालांकि गहलोत के इस तंज पर कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा भी कि 'मुख्यमंत्रीजी अब तो 19-19 बोलना बंद कर दीजिए। अब तो सब बदल चुका है।' पर गहलोत ने मुरारी मीणा की बात पर ध्यान नहीं दिया।

इससे साफ हो गया कि हाईकमान के दबाव में सियासी दिखावे के तौर पर गहलोत-पायलट एकता का भले ही दावा करें, लेकिन यह पब्लिक है सब जानती है।

मंत्रीपरिषद की अनौपचारिक बैठक में गहलोत ने कहा कि कई मंत्री अब भी दरवाजे बंद रखते हैं। यह ठीक नहीं है। सबको दरवाजे खुले रखने होंगे और फील्ड में जनता को सुनना होगा।