अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुखिया इमाम उमर अहमद इलियासी बोले- 'राष्ट्रपिता हैं RSS प्रमुख मोहन भागवत', अब ओवैसी का आया बयान


नई दिल्ली। अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुखिया इमाम उमर अहमद इलियासी का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के बाद दिए गए बयान पर पूरे देश में सियासत तेज हो गई है।

उन्होंने मोहन भागवत को देश का राष्ट्रपिता और राष्ट्र ऋ़षि बताया। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की थी। दिल्ली स्थित कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में करीब एक घंटे से अधिक समय तक यह मुलाकात चली थी।

बैठक बंद कमरे में आयोजित की गई थी। इस बैठक में मोहन भागवत के साथ संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे। हालांकि आरएसएस की ओर से अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेकर ने इसे एक सामान्य मुलाकात बताया। और कहा कि आरएसएस के सरसंघचालक हर वर्ग के लोगों से मिलते हैं। यह निरंतर सामान्य संवाद प्रक्रिया का एक हिस्सा है। उधर इमाम उमर अहमद इलियासी ने कहा कि मैंने स्वयं ने संघ प्रमुख मोहन भागवत जी को कई दिन पहले आमंत्रित किया था। यह मेरा पारिवारिक निमंत्रण था। उनसे जो बातें हुई वो काफी अच्छी रही, खुशगवार रही। चूंकि पहली बार वो किसी मस्जिद में आए तो इसका अच्छा संदेश जाएगा। भारतीयता को मजबूत करना काफी अहम है। देश का निर्माण करना हम सबका साझा मकसद हैं।

जब उनसे मीडिया ने सवाल किया कि भागवत ने कुछ समय पहले हिंदू-मुस्लिम का डीएनए एक वाला बयान दिया था, इस पर आप क्या कहेंगे? तो इमाम ने जवाब में कहा, जो उन्होंने कहा वो सही है, क्योंकि वे राष्ट्र पिता और राष्ट्र ऋषि हैं। जो उन्होंने कह दिया वो ठीक है।

आपको बता दें कि 1976 में बना ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन मस्जिदों के इमामों का अखिल भारतीय स्तर का एक संगठन है। इसका गठन सभी लेवल पर सामाजिक, आर्थिक मुद्दों को उठाने के लिए किया गया था। ये संगठन इमाम ट्रेनिंग प्रोग्राम, नागरिक समाज की नींव को मजबूत करना जैसे काम करता है।

वहीं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने वाले मुस्लिम नेताओं पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने वाले मुस्लिम नेता कुलीन हैं और उनका ष्जमीनी हकीकत से कोई लेना देना नहीं है।