कोरोना मरीजों को मेट्रो मास हॉस्पिटल का नर्सिंग स्टाफ रिश्वत लेकर RUHS में दिलवा रहा था बेड, ACB ने ट्रैप किया


: मेट्रो मास हॉस्पिटल और RUHS का रिश्वत कनेक्शन!

: अब कनेक्शन की ACB कर रही जांच, जल्द होगी पूछताछ

: RUHS प्रबंधन से जुड़े कुछ लोग और अस्पताल के कुछ डॉक्टर भी ACB रडार पर

जयपुर। एक ओर जहां राजस्थान में गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हालात ये हैं कि लोग रिश्वत देकर आरयूएचएस जैसे सरकारी अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। इतना ही नहीं हाल इतना बुरा है कि यह लोग रिश्वत नहीं मिलने पर अंतिम सांसे गिन रहे व्यक्ति को अस्पताल में दया के नाम पर भी बेड नहीं दिलवा रहे है उनको पहले रिश्वत चाहिए।

ऐसे ही एक बड़े मामले में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद राजस्थान के ACB DG बीएल सोनी के निर्देशन में रिश्वतखोर के खिलाफ ट्रैप की कार्रवाई की गई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने जयपुर में सरकारी कोविड डेडिकेटेड RUHS अस्पताल में बेड दिलवाने वाले घूसखोर मेट्रो मास हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ अशोक कुमार को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है.

पीड़ितों से आरोपी पहले भी मोटी रकम ले चुका था. पहले भी ऐसे पैसे लेकर एडमिशन करवा चुका था। एसीबी एएसपी बजरंग सिंह ने कार्रवाई को मोके पर अंजाम दिया. एसीबी एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में इस पूरी कार्रवाई का एक सफल मास्टर प्लान तैयार किया गया था।

ACB अब इस जांच में जुटी है कि आरयूएचएस अस्पताल में ऐसा कौन बड़ा डॉक्टर या अधिकारी है जो इस तरह के मामलों में लिप्त है। कुछ संदिग्ध नाम भी एसीबी के लिस्ट में है, उनके आधार पर आगे की जांच पड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह खेल बड़ा लंबा फैला हुआ है और यह कार्रवाई एक बानगी मात्र है। ऐसे कई स्टाफ के लोग ही इस तरह से रिश्वत लेकर महामारी में मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।